मेडिकल स्टे वीजा क्या है?

मेडिकल स्टे वीजा एक विदेशी मरीज को जारी किया जाने वाला वीजा होता है, जो जापान में चिकित्सा उपचार प्राप्त करने के लिए (जिन लोगों का मेडिकल चेकअप होता है) और साथ जाने वाले व्यक्तियों के साथ जापान जाता है।

रहने की अवधि विदेशी रोगी की बीमारी की स्थिति आदि को देखते हुए निर्धारित की जाती है, और 90 दिनों, 6 महीने या 1 वर्ष के भीतर तीन प्रकार के शॉर्ट-स्टे वीजा होते हैं।

आप शॉर्ट-स्टॉप वीजा पर देश में तभी प्रवेश कर सकते हैं, जब आपका प्रवास 90 दिनों से कम हो। इस मामले में, यदि मेजबान चिकित्सा संस्थान इसे आवश्यक मानता है, तो विदेशी रोगियों और अन्य को कई वैधता वाला वीजा जारी किया जा सकता है। हालांकि, इस मामले में, डॉक्टर द्वारा एक “उपचार अनुसूची” प्रस्तुत की जानी चाहिए।

यदि आपके रहने की अपेक्षित अवधि 90 दिनों से अधिक हो तो अस्पताल में भर्ती होना एक पूर्व शर्त है। कृपया ध्यान दें कि इस मामले में, आपको विशिष्ट गतिविधियों के लिए वीजा प्राप्त करना होगा।

चिकित्सीय देखभाल का दायरा और साथियों की सीमा मेडिकल स्टे वीजा पर अनुमत है:

चिकित्सा की गुंजाइश

जापान में चिकित्सा संस्थानों में उपचार के अलावा, सभी चिकित्सा संस्थानों की दिशा में कार्य करते हैं (जैसे मानव डॉक, चिकित्सा परीक्षाएं और चिकित्सा उपचार (90 दिनों के भीतर गर्म पानी के झरने सहित) पात्र हैं।

साथियों की रेंज

न केवल रिश्तेदार जैसे कि विदेशी रोगी, बल्कि गैर-रिश्तेदार भी साथी के रूप में साथ दे सकते हैं। यदि उनके प्रवास की अवधि 90 दिनों से अधिक हो, तो साथियों को एक विशिष्ट गतिविधि वीज़ा प्राप्त करना होगा।

उदाहरण के लिए, एक मेडिकल स्टे वीजा का उपयोग किया जा सकता है, यदि आपके पास एक निवास स्थान है जैसे कि जापानी नागरिक का जीवनसाथी और अपने माता-पिता की जापानी मेडिकल संस्थान में जांच करवाना चाहते हैं।

アイサポートにお任せください!
まずは一度、お気軽にご連絡ください
0120-717-067
メールは24時間受け付けております。

お問い合わせはこちら

↓電話番号をタップして発信できます↓

0120-717-067

受付時間 平日9:00〜18:00 お気軽にご連絡ください

-->